Trump said, I will leave the White House only after Biden of Electoral College is declared a winner
File

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका (America) कभी ना समाप्त होने वाले ‘हास्यास्पद’ विदेशी युद्धों (Funny Foreign Wars) से दूर ही रहेगा और अपने सैनिकों को वापस बुलाएगा। साथ ही उन्होंने उन आतंकवादियों को मार गिराने का संकल्प लिया जो अमेरिकियों को धमकी देते हैं।

चुनावी रूप से बेहद महत्वपूर्ण राज्य फ्लोरिडा में बृहस्पतिवार को आयोजित एक रैली में ट्रंप ने आरोप लगाया कि पिछले कई दशकों में अमेरिकी राजनेताओं ने दूसरे देशों के पुनर्निर्माण, विदेशी युद्धों को लड़ने और विदेशी सीमाओं की सुरक्षा के लिए खरबों डॉलर खर्च किए।

उन्होंने कहा, ” लेकिन, अब हम अंतत: अपने शहरों के पुनर्निर्माण के लिए अपने देश की सुरक्षा कर रहे हैं। साथ ही हम अपनी नौकरियों, अपनी कंपनियों और अपने सैनिकों को वापस अपने घर अमेरिका ला रहे हैं।”

ट्रंप ने अपने समर्थकों को कहा, ” हम उन आतंकवादियों को मार गिराएंगे जो हमारे नागरिकों के लिए खतरा हैं और हम उन्हें अपने महान देश अमेरिका में घुसने नहीं देंगे। हम कभी ना समाप्त होने वाले ‘हास्यास्पद’ विदेशी युद्धों से दूर ही रहेंगे।” इन युद्धों का हवाला देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी सैनिक अपने घरों को लौट रहे हैं।