America's First Lady Melania Trump appeals for peace

 वाशिंगटन.  अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद देशभर में भड़के हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर लोगों से कर्फ्यू का पालन करने, रास्तों से हटने और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने की अपील की। मेलानिया ने मंगलवार को कहा, ‘‘रात होने के साथ ही मैं सभी नागरिकों से कर्फ्यू का पालन करने, रास्तों से हटने और अपने प्रियजनों के साथ वक्त बिताने के लिए घरों के भीतर रहने का अनुरोध करती हूं।”

प्रथम महिला ने ट्वीट किया, ‘‘सभी शहर, समुदाय और नागरिक सुरक्षित रहने के हकदार हैं और यह तभी हो सकता है जब हम शांति के लिए मिलकर काम करें।” इससे एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह ‘‘अपने देश और समुदायों को नुकसान पहुंचते” हुए देखकर दुखी हैं। मेलानिया ट्रम्प ने एक ट्वीट कर हर किसी से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने और एक-दूसरे की देखभाल करने तथा इस महान देश में शांति कायम करने पर ध्यान केंद्रित करने का लोगों से आग्रह किया ।

एक ट्वीट में उन्होंने अमेरिकियों से अपने प्रदर्शन के दौरान उग्र रूप न लेने की भी अपील की । उन्होंने कहा, ‘‘हमारे देश में शांतिपूर्ण प्रदर्शनों की इजाजत है लेकिन हिंसा की कोई जगह नहीं है। मैंने कोविड-19 के दौरान अपने नागरिकों को एकजुट और एक-दूसरे की देखभाल करते देखा है और अब हम रुक नहीं सकते।” मेलानिया ने कहा, ‘‘जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवदेनाएं हैं। एक देश के तौर पर चलिए शांति और प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित करें।”