America's newly elected President Joe Biden's advisor Cedric Richmond infected with Corona

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के करीबी सलाहकार सेड्रिक रिचमंड (Cedric Richmond) कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए गए हैं। बाइडन के हस्तांतरण दल ने यह जानकारी दी।

बाइडन के हस्तांतरण दल की प्रवक्ता केट बेडिंगफील्ड ने बताया कि 47 वर्षीय रिचमंड में संक्रमण के लक्षण बुधवार से नजर आने लगे थे। उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट (Rapid Antigen Test) किया गया जिसमें वह संक्रमित पाए गए। आगामी बाइडन प्रशासन (Biden Administration) में रिचमंड को व्हाइट हाउस (White House) में वरिष्ठ सलाहकार (Advisor) और लोक मामलों के कार्यालय का निदेशक नामित किया गया है।

बेडिंगफील्ड ने कहा कि रिचमंड, बाइडन के करीबी संपर्क में नहीं आए थे तथा बाइडन की आज ही कोविड-19 संबंधी जांच करवा ली गई जिसमें पता चला कि उनमें संक्रमण नहीं है। रिचमंड 15 दिसंबर को एक अभियान रैली में शामिल होने के लिए जॉर्जिया गए थे। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान दल के कोई भी अन्य सदस्य रिचमंड के करीबी संपर्क में नहीं आए।

उन्होंने बताया, ‘‘रिचमंड और बाइडन की बातचीत किसी बंद कमरे में नहीं हुई, उन्होंने मास्क पहन रखे थे और संवाद 15 मिनट से भी कम अवधि में हुआ। वह जॉर्जिया भी अकेले ही गए, बाइडन उनके साथ नहीं थे।”

बेडिंगफील्ड ने बताया कि रिचमंड के संपर्क में दो लोग आए थे जिन्हें इस बारे में जानकारी दी गई है और वे स्वत: पृथक-वास में चले गए हैं। अब रिचमंड भी 14 दिन तक पृथक-वास में रहेंगे तथा उनकी दो पीसीआर जांच में संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि होगी तभी वह काम पर लौट सकेंगे।