Ananya Birla got angry at American restaurant, said 'racist', 'it's not good'
Image: Google

न्यूयॉर्क: आदित्य बिड़ला (Aditya Birla) समूह के अरबपति अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला (Ananya Birla) ने एक अमेरिकी रेस्तरां (America Restaurant) को ‘नस्लवादी’ (Racist) बताते हुए कहा कि कैलिफोर्निया में एक इतालवी-अमेरिकी रेस्तरां ने उन्हें और उनके परिवार को अपने परिसर से “वस्तुत:” बाहर फेंक दिया था। गायिका और कलाकार ने शनिवार को ट्विटर पर अपनी पीड़ा साझा करते हुए कहा, “यह ठीक नहीं है”।

अनन्या ने एक ट्वीट में कहा, “स्कोपा रेस्टोरेंट नाम के रेस्तरां ने मुझे और मेरे परिवार को वस्तुत: अपने परिसर से बाहर फेंक दिया। बेहद नस्ली। बेहद दुखद। आपको अपने ग्राहकों से सही व्यवहार करने की जरूरत है। बेहद नस्लवादी। यह ठीक नहीं है।”

स्कोपा इटैलियन रूट्स रेस्तरां कैलिफोर्निया में शेफ एंटोनियो लोफासो द्वारा संचालित एक एक इतालवी-अमेरिकी रेस्तरां है। अनन्या ने लोफासो को टैग करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, “हम आपके रेस्तरां में खाने के लिये तीन घंटे तक इंतजार करते रहे। शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्वरमेन का व्यवहार मेरी मां के प्रति बेहद रुखा, नस्लवादी सरीखा था। यह ठीक नहीं है।”

अनन्या आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और शिक्षाविद् व मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता नीरजा बिड़ला की बेटी हैं। नीरजा ने भी एक ट्वीट में बुरे बर्ताव के लिये रेस्तरां को आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा, “बेहद स्तब्ध करने वाला…स्कोपा रेस्तरां का बेहद बेतुका व्यवहार। आपको अपने किसी भी ग्राहक से ऐसा व्यवहार करने का आधिकार नहीं।” उनके बेटे आर्यमन बिड़ला ने भी ट्वीट किया, “मैंने कभी इस तरह कि किसी चीज का अनुभव नहीं किया था। रंगभेद होता है और यह वास्तविक है। अविश्वसनीय स्कोपा रेस्तरां।”