At Harvard University, for the first time a black was elected student organization president, Noah Harris became president

मिसीसिपी: हार्वर्ड विश्वविद्यालय (Harvard University) में पहली बार मिसीसिपी (Mississippi) के 20 वर्षीय एक अश्वेत छात्र (Black Student) को छात्र संगठन (Student Organization) का अध्यक्ष चुना गया है। हैटिसबर्ग के नोआ हैरिस को 12 नवंबर को हार्वर्ड के स्नातक परिषद का अध्यक्ष चुना गया।

प्रशासनिक विषयों की पढ़ाई कर रहे हैरिस स्नातक परिषद के काले छात्रों के समूह के सहअध्यक्ष भी हैं। इसके पहले दो और छात्र स्नातक परिषद के अध्यक्ष रह चुके हैं लेकिन हैरिस छात्र संगठन द्वारा चुना गया पहला काला छात्र है। हैरिस ने पत्रकारों को बताया कि वह इस सम्मान को हल्के में नहीं लेंगे।

उन्होंने कहा, “इस वर्ष गर्मियों में जॉर्ज फ्लॉयड, ब्र्योना टेलर और अहमॉद आर्बरी की मौत के बाद देश में नस्लभेद को लेकर जो आंदोलन शुरु हुआ उसके बाद हार्वर्ड छात्र संगठन द्वारा एक काले छात्र पर भरोसा कर चुनना एक एतिहासिक कदम है।”

हैरिस के साथ स्नातक परिषद की उपाध्यक्ष क्लीवलैंड की जेनी गन को चुना गया है। गन न्यूरोसाइंस की पढाई कर रही हैं। दोनों का कहना है कि वे छात्रों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहते हैं।