Resolution passed in UN against military coup in Myanmar, know what India said in the United Nations on this ...
File

    Loading

    यांगून: म्यांमार (Myanmar) में सैन्य शासन का समर्थन कर रहे एक गुट के कुछ लोगों ने देश में सैन्य तख्तापलट (Military Coup) का विरोध कर रहे लोगों पर हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। ‘असोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशन’ (Association Of South East Asian Nation) के सदस्य म्यांमार की सेना से तनाव कम करने के लिए कुछ ढील देने की अपील कर रहे हैं। दस देशों के क्षेत्रीय गुट का मानना है कि टकराव के बजाए सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत किसी सहमति तक पहुंचने के लिए ज्यादा प्रभावी तरीका है।

    सोशल मीडिया (Social Media) पर जारी तस्वीरों में हमलावरों और घायलों को देखा जा सकता है, वहीं पुलिस मूकदर्शक बन कर खड़ी हुई है। तेजी से वायरल हो रहे एक वीडिया में सुले पगोडा जाने वाली एक सड़क के चौराहे पर एक कार्यालय के सामने एक व्यक्ति को चाकू मारा जा रहा है। घायलों की स्थिति के बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल सका है। यह घटना उस वक्त हुई जब सैकडों लोगों ने सैन्य तख्तापलट के पक्ष में रैली निकाली।

    उन्होंने बैनर ले रखे थे जिनमें लिखा था,‘‘ हम अपनी रक्षा सेवाओं के साथ खड़े हैं”, ‘‘हम स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल के साथ है।” ‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल’ सैन्य सरकार का आधिकारिक नाम है। सेना ने एक फरवरी को तख्ता पलट कर शासन अपने हाथ में ले लिया था।