Suicidal car bomb attack in Afghanistan, 4 killed, 40 injured
File

काबुल: पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) के खोस्त प्रांत में एक पुलिस अड्डे (Police Base) पर मंगलवार को तालिबान (Taliban) आतंकवादियों ने समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। खोस्त के प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक हबीब शाह अंसारी ने कहा कि अब तक तीन शव और लगभग 30 घायल अस्पताल लाए गए, जिसमें सैनिक और असैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं।

खोस्त में यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब पहली बार दोनों पक्षों के बीच कतर में शांति वार्ता हुई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरन ने कहा कि एक पुलिस विशेष बल के एक अड्डे के पास मंगलवार सुबह विस्फोटकों से भरे एक वाहन के जरिए विस्फोट किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक कम से कम चार हमलावर मारे गए और अफ़ग़ानिस्तान सेना (Afghanistan Army) की दो अन्य लोगों के साथ मुठभेड़ चल रही है।

अरन ने कहा कि हमलावरों और अफ़ग़ानिस्तान बलों के बीच गोलीबारी चल रही है, जिससे हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। अफ़ग़ानिस्तान ने रविवार को दावा किया कि उसने देश के पूर्वी हिस्से में एक अभियान के दौरान एफबीआई की वांछित सूची में शामिल एक शीर्ष अल-कायदा प्रचारक को मार गिराया है।