Afghanistan Updates : On the situation in Afghanistan, America said, Pakistan will benefit the most from peace in Afghanistan
Representative Image

Loading

काबुल: उत्तरी अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) में एक स्थानीय रेडियो स्टेशन (Radio Station) पर गुस्साई भीड़ (Angry Mob) ने हमला (Attack) कर दिया और वहां तोड़-फोड़ की। एक अंतरराष्ट्रीय पत्रकार समूह ने मंगलवार को बताया कि एक मस्जिद (Masjid) के इमाम ने हमलवारों को यह कहते हुए उकसाया कि स्टेशन पर तेज ध्वनि से बजने वाली संगीत से नमाज (Namaz) में खलल पड़ता है।

पत्रकारों के समूह इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स (International Federation of Journalist) (आईएफजे) ने कुंदुज प्रांत के कुंदुज शहर में पिछले सप्ताह हुई इस घटना की निंदा की। समूह ने हमले का सामना करनेवाले रेडियो स्टेशन जोहरा रेडियो (Zohra Radio) के निदेशक मोहसीन अहमद को उद्धृत करते हुए बताया कि भीड़ ने स्टेशन के उपकरणों को क्षति पहुंचाई और कई घंटे तक प्रसारण का काम रोकने को मजबूर कर दिया। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

ब्रसेल्स से काम-काज करनेवाले समूह ने अपील करते हुए कहा, ‘‘अफ़ग़ानिस्तान में पत्रकारों की सुरक्षा का मुद्दा अफ़ग़ानिस्तान सरकार के लिए बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए।” अफ़ग़ानिस्तान इंडिपेंडेंट जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (Afghanistan Independent Journalist Association) ने कहा कि इसी भीड़ ने निकट के दो अन्य रेडियो स्टेशनों पर भी हमले की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उनके यहां प्रवेश को रोक दिया।