Attack on the houses of several Hindu families in Bangladesh, the police arrested the main accused Shahidul Islam in the case
Image: Twitter

    ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में इस सप्ताह करीब 80 हिंदू परिवारों (Hindu Families) के घरों (Homes) में हुई तोड़फोड़ के मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पहले बांग्लादेश के सिलहट (Sylhet) में हिन्दू परिवारों के घर पर अटैक किया गया था। इस मामले में बांग्लादेश पुलिस जांच ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा शाहिदुल इस्लाम (Shahidul Islam) नाम के शख्स का नाम सामने आया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि शाहिदुल इस मामले में मुख्या आरोपी है। शाहिदुल बांग्लादेश की अवामी जुबो लीग यूनिट (Awami Jubo League Unit) का अध्यक्ष है। 

    पुलिस के मुताबिक, इसे शनिवार को मौलवीबाजार जिले के कुलौरा से गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि, एक हिंदू युवक ने सोशल मीडिया पर हेफज़त-ए-इस्लाम बांग्लादेश (Hefazat-e-Islam Bangladesh) के संयुक्त महासचिव मौलाना मामूनुल हक (Maulana Mamunul Haque) की आलोचना वाला पोस्ट शेयर किया था जिसके बाद कई हिन्दू परिवारों के घरों पर हमला किया गया था। इस घटना के बाद बांग्लादेश में हालात तनावपूर्ण हो गए थे।

    सोशल मीडिया पर हिन्दुओं पर हुए इस अटैक की कड़ी निंदा की जा रही है। इस मामले में युवक को वैसे गिरफ्तार कर लिया गया था। शाहिदुल की गिरफ़्तारी के बाद अब इस मामले में स्थानीय लोगों ने मामूनुल हक की गिरफ्तारी की भी मांग की है। अब तक इस हमले को लेकर 22 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।