Barack Obama himself, who Biden will also be with in Michigan campaign to lure black voters

वाटरफोर्ड टाउनशिप (अमेरिका): राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) के लिए प्रचार के अंतिम सप्ताहांत में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने अश्वेत मतदाताओं पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर रखा है जिनका समर्थन उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। बाइडेन अपने पूर्व बॉस ओबामा (Barack Obama) के साथ शनिवार को मिशीगन में प्रचार करेंगे। वे अश्वेत नागरिकों के केंद्र माने जाने वाले फ्लिंट और डेट्रॉइट शहर में रैलियां निकालेंगे। 2016 के चुनाव में इस क्षेत्र में ट्रंप की जीत हुई थी।

मिशीगन और अन्य हिस्सों में ट्रंप की जीत से पैदा हुई निराशा की यादें डेमोक्रेटों के दिमाग में बनी हुई हैं। फ्लिंट का प्रतिनिधित्व करने वाले डेमोक्रेट डेन किल्डी ने कहा कि वह कई महीने से चाह रहे थे कि बाइडेन या ओबामा इलाके में प्रचार करने आएं। मिशीगन के अश्वेत मतदाताओं पर विशेष रूप से जोर दिया जा रहा है। फ्लिंट और डेट्रॉइट में चार साल पहले करीब 15 प्रतिशत ही मतदान हुआ था।

अगले सप्ताह होने वाले चुनाव में बाइडेन को अश्वेत मतदाताओं का बड़े स्तर पर समर्थन मिलने की आस है। हालांकि ट्रंप ने भी उनसे उम्मीद लगा रखी हैं। ट्रंप ने मिशीगन दौरे के समय कहा था कि उन्होंने ऐसी कारोबारी नीतियों को बढ़ावा दिया जिनसे पिछले चार साल में क्षेत्र के ऑटोमोबाइल उद्योग को फायदा हुआ है। बाइडेन सोमवार को पेनसिल्वेनिया में अपना प्रचार समाप्त करेंगे। वह इसी क्षेत्र में जन्मे थे और इसी इलाके में उन्होंने सबसे अधिक दौरे किये हैं।