Biden and I are ready to start working diligently with the financial team from day one: Kamala Harris
Image: kamalaharris.org

वाशिंगटन: अमेरिका (America) की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने मंगलवार को कहा कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) द्वारा घोषित किए गए नए अनुभवी वित्तीय दल (Financial Team) के साथ अगला प्रशासन पहले दिन से ही कर्मठता से काम करना शुरू कर देगा। इस नए वित्तीय दल में जेनेट येलेन को वित्त मंत्री के पद के लिए, भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन (Neera Tanden) को ‘प्रबंधन एवं बजट कार्यालय’ निदेशक, वैली एडेयोमो को उप वित्त मंत्री, अफ्रीकी-अमेरिकी सेसिलिया राउस को आर्थिक सलाहकार परिषद की अध्यक्ष, जारेद बर्नस्टीन और हीथर बॉउशे को आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्यों के रूप में नामित किया गया है।

हैरिस ने कहा, ‘‘मैं और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन इस वित्तीय दल के साथ पहले दिन से ही कर्मठता के साथ काम शुरू करने को तैयार हैं, क्योंकि इस संकट से निपटने के लिए यही जरूरी भी है और अमेरिकी लोग इसके हकदार भी हैं।”

डेलावेयर के विलमिंगटन स्थित सत्ता हस्तांतरण मुख्यालय में बाइडन के आधिकारिक तौर पर वित्तीय दल की घोषणा करने के बाद हैरिस ने कहा कि यह वह टीम है, जिसकी जरूरत हमें अमेरिकी लोगों को तत्काल आर्थिक राहत पहुंचाने और हमारी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों को खोने के दर्द के साथ ही मंदी भी लगातार बढ़ती जा रही है।