Biden, election personnel recommend stamping victory in order to beat Trump in Michigan

डेट्रॉयट: मिशिगन (Michigan) की चुनाव (Election) एजेंसी ने शुक्रवार को सिफारिश की कि राज्य के चुनाव सर्वेक्षक (स्टेट कैन्वसर्स) तीन नवंबर को हुए चुनाव के परिणामों को अगले सप्ताह सत्यापित करें। यह फैसला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जो बाइडन (Joe Biden) की जीत को आधार प्रदान करेगा लेकिन मतदान को लेकर दलीय मतभेदों को शायद नहीं समाप्त कर पाए।

बोर्ड ऑफ स्टेट कैन्वसर्स की सोमवार की बैठक के औपचारिक नोटिस के साथ सिफारिश को ऑनलाइन जारी किया गया। उथल-पुथल भरे रहे एक सप्ताह के अंत में यह सिफारिश की गई। इसी सप्ताह ट्रंप ने बाइडन की 1,54,000 मतों की जीत को रद्द करने की असामान्य कोशिश में शुक्रवार को रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के राज्यों के प्रतिनिधियों को व्हाइट हाउस में तलब किया था।

मिशिगन की सबसे बड़ी काउंटी वायने में रिपब्लिकन पार्टी के सर्वेक्षकों ने मंगलवार को स्थानीय परिणामों को सत्यापित करने से इनकार कर दिया था लेकिन जूम पर कुछ घंटे की गहन सार्वजनिक आलोचना के बाद अपने रुख में बदलाव कर लिया था। इसके बाद उन्होंने ट्रंप से बातचीत की और एक दिन बाद कहा कि वे अपने पहले के वोट को खारिज कर रहे हैं लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। राज्य चुनाव ब्यूरो ने कहा कि मिशिगन की सभी 83 काउंटी ने अपने सत्यापित परिणाम राजधानी लांसिंग को भेज दिये हैं।