US Elections 2020: Biden wins in New Jersey, New York, trumps lead in important states of America

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने देश में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव (Elections) में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन नवंबर को होने वाला चुनाव ‘‘अमेरिकी स्वप्न और समाजवादी दु:स्वप्न” के बीच चयन है।

ट्रंप ने टाम्पा में एक चुनावी रैली में कहा कि बाइडेन अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अब तक के ‘‘सबसे खराब” उम्मीदवार हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘यह चुनाव अमेरिकी स्वप्न और समाजवादी दु:स्वप्न के बीच चयन है।”

ट्रंप ने कहा कि यदि बाइडेन चुनाव जीत जाते हैं, तो अमेरिका वेनेजुएला की तरह बन जाएगा। राष्ट्रपति ने कहा कि जब तक वह राष्ट्रपति हैं, अमेरिका समाजवादी देश नहीं बन सकता।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव इस बात का फैसला करेगा कि क्या हमारे बच्चों को समाजवाद का कष्ट सहने की सजा दी जाएगी या वे अमेरिकी सपने को जीने में सक्षम होंगे।” ट्रंप (77) ने बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राष्ट्रपति पद की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं। मैं परवाह नहीं करता।” (एजेंसी)