US lawmakers receiving threats ahead of impeachment proceedings on Trump: report

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक (Democratic) उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बेटे हंटर (Hunter) को रूस (Russia) और चीन (China) से बड़ी धनराशि मिली है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुख्यधारा का मीडिया इसे नहीं दिखा रहा है और इस पर चुप है।

ट्रम्प ने रविवार को व्हाइट हाउस (White House) में एक समाचार सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह विश्वास करना मुश्किल है, जब आप इस तरह की चीज देखते हैं, उन्हें (हंटर) चीन से, रूस से काफी पैसे मिले हैं जहां मास्को के मेयर की पत्नी ने उन्हें 35 लाख डॉलर दिए हैं और कोई भी व्यक्ति इस पर सवाल खड़ा नहीं कर रहा है।”

पिछले हफ्ते जारी एक सीनेट रिपब्लिकन की रिपोर्ट के अनुसार, 50 वर्षीय बाइडेन के उपराष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल के दौरान, हंटर को मास्को के पूर्व मेयर यूरी लुझकोव की विधवा एलेना बेतुरिना से 35 लाख अमरीकी डॉलर मिले थे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि चीनी नागरिकों ने हंटर और बाइडेन परिवार के अन्य सदस्यों को पैसे दिए।

ट्रम्प ने कहा कि इस तरह की रिपोर्ट प्रकाशित किये जाने के बावजूद, मुख्यधारा का मीडिया इस खबर को दबा रहा है और इस पर चुप है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्हें (हंटर) 35 लाख डॉलर क्यों दिए गए? मैं आपको बताऊंगा क्यों: क्योंकि जो बाइडेन उसमें शामिल थे… कोई रास्ता नहीं बचा है कि वह यह बता पाएं कि उस लेनदेन में शामिल नहीं थे।

हंटर जो बाइडेन के विमान- एयर फोर्स टू का इस्तेमाल करता है। वे चीन जाते हैं और फिर वह वापस आते हैं, और क्या उन्होंने अपने पिता को बताया नहीं होगा कि उन्हें डेढ़ अरब डॉलर मिले हैं?” ट्रम्प ने कहा, ‘‘और अब यह पता चला है कि उससे कहीं अधिक पैसा मिला है… चीन से बहुत अधिक पैसे मिले हैं.. चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के एक सदस्य ने उन्हें बहुत पैसा दिया। और प्रेस को इन खबरों में कोई दिलचस्पी नहीं है। … यह हमारे देश के लोगों के लिए बहुत ही निराशाजनक है।”