साधारण होगा बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह, समिति की लोगों से अपील कोरोना के मद्देनज़र नहीं जुटाएं भीड़

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) का आयोजन करने वाली समिति ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न हों।

बाइडन की अपनी आयोजन समिति ने इससे पहले घोषणा की थी कि शपथ ग्रहण समारोह 20 जनवरी को कैपिटोल बिल्डिंग के बाहर आयोजित होगा। वहीं शपथ ग्रहण समारोह से संबंधित ज्वाइंट कांग्रेशनल कमेटी ने कहा है कि कोविड-19 से संबंधित एहतियातों की वजह से कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में बड़ी कमी की जाएगी।

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आम तौर पर कांग्रेस के सदस्य और उनके क्षेत्रों के मतदाताओं के बीच 2,00,000 टिकटों का वितरण होता है, लेकिन इस बार आयोजक सिर्फ करीब 1,000 टिकटों का वितरण करेंगे, यानी कांग्रेस के निर्वाचित 535 सदस्य और उनके साथ एक अतिथि ही शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। शपथ ग्रहण के लिए कांग्रेशनल कमेटी के साथ काम करनेवाली नव निर्वाचित राष्ट्रपति की समिति ने भी समर्थकों से घर पर ही शपथ ग्रहण समारोह देखने की अपील की है।