Bill Gates praises on approval of two vaccines in India, says- 'Leadership is worth appreciating'
File

Loading

इस्लामाबाद: अरबपति परोपकारी बिल गेट्स (Bill Gates) ने पाकिस्तान (Pakistan) के सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) के साथ पोलियो अभियान (Polio Campaign) को फिर से शुरू करने और कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच अपंगता के इस रोग के खिलाफ अभियान की व्यापक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समर्थन को लेकर चर्चा की।

इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को पोलियो के खिलाफ सात दिन चलने वाले टीका अभियान की शुरुआत की। पाकिस्तान ने पोलियो के खिलाफ अभियान को मार्च में रोक दिया था और संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज होने के बीच पिछले महीने इसे फिर से शुरू किया गया था।

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को कहा कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स और सेना प्रमुख ने कोविड-19 महामारी के माहौल में पोलियो उन्मूलन अभियान की सुरक्षित शुरुआत एवं इसके लिए आवश्यक प्रयासों को लेकर चर्चा की। सेना ने एक बयान में कहा कि गेट्स ने राष्ट्रीय पोलियो अभियान में सहायता करने के लिए पाकिस्तानी सेना की प्रशंसा की। इसके मुताबिक, उन्होंने दुनिया में पोलियो को समाप्त करने की गेट्स फाउंडेशन (Gates Foundation) की प्रतिबद्धता को दोहराया। अफगानिस्तान (Afghanistan) के अलावा पाकिस्तान दूसरा ऐसा देश है जहां पोलियो का प्रकोप अभी भी बरकरार है। (एजेंसी)