Bill was for more than 1 dollar, customer gave tip of 4 lakh rupees

Loading

न्यूयॉर्क: कोरोना (Corona) के कारण दुनिया (World) के कई लोगों के लिए साल 2020 अच्छा नहीं बीता है, लेकिन ज़रूरतमंद लोगों की सहायता की मिसाल के कई उद्धरण भी इस वर्ष देखने को मिले हैं। अमेरिका (America) के ओहियो (Ohio) में क्रिसमस (Christmas) से पहले एक होटल (Hotel) में एक शख्स ने 10 रुपए के बिल पर चार लाख रुपए की टिप (Tip) दे दी। 

“Be the reason someone believes in the goodness of people.”

 This really happened. Last night one of our guests left a…

Souk Mediterranean Kitchen & Bar द्वारा इस दिन पोस्ट की गई रविवार, 13 दिसंबर 2020

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्स होटल के स्टाफ को साल के अंतिम त्यौहार के मौके गिफ्ट देना चाहता था ताकि क्रिसमस पर होटल का स्टाफ और उनका परिवार ख़ुशी से क्क्रिस्मस मन सकें। ओहियो के सौक मेडिटेरेनियन किचन एंड बार (Souk Mediterranean Kitchen and Bar) नाम के होटल में खाना खाने आए इस व्यक्ति का बिल 1 डॉलर से भी कम हुआ था लेकिन उसने टिप में बिल पर 5600 डॉलर लिख कर होटल के सारे स्टाफ को चौका दिया।  

बिल में इतनी बड़ी टिप देखने के बाद होटल की तरफ से भी उस शख्सको धन्यवाद अदा किया और एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिए बताया कि होटल का स्टाफ क्रिश्मस से पहले मिली इतनी बड़ी टिप मिलने से कितना खुश था। 

रिपोर्ट के अनुसार, टिप देने वाले शख्स ने अपना नाम गोपनीय रखनाे की इच्छा जाहिर की। होटल के स्टाफ ने बताया कि शख्स ने ज़्यादा कुछ ऑर्डर नहीं किया था लेकिन जाते वक्त उसने बिल पर टिप का अमाउंट ज़रूर लिखा।

Bill was for more than 1 dollar, customer gave tip of 4 lakh rupeesहोटल में 28 कर्मचारी काम करते हैं और ये अमाउंट सभी में बाटा जाएगा। हर एक के हिस्से में करीब दो सौ डॉलर (15 हजार रुपये) आए।स्टाफ ने कहा कि, कोरोना के चलते वे काफी दिक्कतों का सामना कर रहे थे, लेकिन इस शख्स ने उन्हें कुछ हद तक दूर कर दिया है।