Initiative to ensure gender equality in Kerala school, all students will have to wear uniform
Representative Picture

Loading

नोम पेन्ह: कंबोडिया (Cambodia) के शिक्षा मंत्रालय (Education Ministry) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के स्थानीय संक्रमण के बाद जनवरी में अगले स्कूल वर्ष की शुरुआत तक सभी सरकारी स्कूलों (Government Schools) को बंद करने का आदेश दिया है।

शिक्षा मंत्री हांग चुओन नारोन ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर बताया कि छात्रों को संक्रमित होने से बचाने के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि अगले स्कूली वर्ष की शुरूआत 11 जनवरी तक सरकारी स्कूल बंद रहेंगे जबकि निजी स्कूल भी दो सप्ताह के लिए बंद किये जायेंगे।

निजी स्कूलों में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करने की अनुमति होगी। कंबोडियाई अधिकारियों ने सप्ताहांत में कहा था कि एक परिवार के छह सदस्य और एक अन्य व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। नोम पेन्ह के निवासियों के बीच सोमवार आठ और मामले सामने आए।

संस्कृति और ललित कला मंत्रालय ने सोमवार को सभी सिनेमाघरों और संग्रहालयों को बंद करने और अगले दो हफ्तों के लिए सार्वजनिक समारोहों पर रोक लगाने की घोषणा की थी। कंबोडिया में महामारी शुरू होने के बाद से इस वायरस के 323 मामले सामने आये है। इस देश में इस बीमारी से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है।