Car swept away in floods in Australia caught on camera, PM Scott Morrison said- this is why never go into flood waters

    सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्वी तट पर बारिश (Rain) के बाद न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) में बाढ़ के चलते हालात काफी बिगड़ चुके हैं ऐसे में लोगों से अपना ख़याल रखने के लिए खुद प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने अपील की है। स्कॉट मॉरिसन ने ट्विटर (Twitter) पर एक घटना का वीडियो (Video) भी शेयर (Share) किया है जिसमें एक कार को बाढ़ के पानी को बहा का ले जाते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में आई बाढ़ के चलते हज़ारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को करीब 15 हज़ार लोग जल आपदा से अपने आप को बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर ले जाए जाने का इंतजार कर रहे थे। स्कॉट मॉरिसन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि, बाढ़ का पानी सड़कों तक आ चूका है और उसमें एक कार फांसी हुई है और कुछ सेकेण्ड बाद इस कार को बाढ़ का पानी बहा ले जाता है। मॉरिसन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, “इसलिए आपको बाढ़ के दौरान पानी के करीब नहीं जाना चाहिए। शुक्र है कार का ड्राइवर सुरक्षित कार से बहार आ गया था लेकिन कार पानी में बह गई।”

    रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में एक हफ्ते से भी कम समय में सालाना वर्ष की करीब दो तिहाई बारिश हुई है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बताया कि बारिश बुधवार की रात तक थमने ले आसार लग रहे हैं लेकिन बाढ़ के पानी से रहत मिलने अभी कुछ समय लग सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, बाढ़ से हुए जल जमाव को पूरी तरह से निकालने में अप्रैल तक का समय लग सकता है।