इस देश के स्कूलों को आदेश, 5वीं से ऊपर के बच्चों को फ्री में दें ‘कंडोम’

    वॉशिंगटन. अमेरिका के शिकागो शहर में स्कूल (Chicago School) के बच्चों के लिए जारी किए गए निर्देश के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है। नई स्कूल पॉलिसी के तहत स्कूलों को पांचवीं या उससे ऊपर यानी 10 साल की उम्र तक के बच्चों लिए कंडोम की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर लोग इसपर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों ने इसे शर्मनाक और बीमार मानसिकता बताया है।   

    शिकागो पब्लिक स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन (Chicago Public Schools Board of Education) की नई पॉलिसी के अनुसार स्कूलों को पांचवीं और उससे ऊपर की क्लास के बच्चों को मुफ्त में कंडोम दिए जाने की व्यवस्था करने को कहा गया है। निर्देश के पीछे तर्क यह दिया कि इससे बच्चों में यौन संक्रामण बीमारियों, एचआईवी इन्फेक्शन और अनचाही प्रेग्नेंसी रोकने में मदद मिलेगी। बता दें कि यह पॉलिसी दिसंबर 2020 में ही बन गई थी परंतु कोरोना महामारी की वजह से स्कूल बंद होने से अमल में नहीं लाई जासकी। गौरतलब हो कि, शिकागो में अगले महीने से स्कूल खुलने वाले हैं।

    लोग नई स्कूल पॉलिसी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। कोई इसे बीमार मानसिकता बता रहा है। कोई यह सवाल कर रहा है कि आखिर इस देश को हो क्या गया है?  

    एंड्र्यू पोलक नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘शिकागो एलिमेंट्री स्कूलों में मुफ्त कंडोम की व्यवस्था करेगा। गैंग्स के खिलाफ ऐक्शन के बारे में क्या राय है ताकि बच्चे बिना गोली मारे जाने के भय के स्कूल जा सकें?’

    पोलक के इस ट्वीट पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और नई स्कूल पॉलिसी पर हैरानी जताते हुए अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।