चीन: कोरोना वायरस ने ली 80 लोगों की जान

वुहान: कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा हैं और अब तक कई जाने ले चुका हैं। इस वायरस से प्रभावित अब तक 2,300 से अधिक मामले सामने आए हैं वही कोरोना के कारण 80 लोगों की जान चली गई हैं। चीनी स्वास्थ्य मंत्री

वुहान: कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा हैं और अब तक कई जाने ले चुका हैं। इस वायरस से प्रभावित अब तक 2,300 से अधिक मामले सामने आए हैं वही कोरोना के कारण 80 लोगों की जान चली गई हैं। चीनी स्वास्थ्य मंत्री मा शियाओवेई ने कहा कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है और ये 14 दिन के अंदर एक इंसान से दूसरे इंसान को संक्रमित कर रहा है। एनएचसी का प्रभार देख रहे मंत्री मा झियावेई ने बताया कि प्रशासन की वायरस के प्रति जानकारी सीमित है और वे इसमें होने वाले बदलाव से होने वाले खतरे के बारे में अनभिज्ञ हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार कोरोना वायरस से अभी तक 2,744 लोग संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों में से 461 गंभीर हालत में हैं। चीन के 34 में से कम से कम 25 प्रांतीय खंडों में स्वास्थ्य का उच्चतम आपातकाल घोषित कर दिया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, कोरोना वायरस के मरीज को जुकाम के साथ-साथ बुखार और थकान, सूखी खांसी और सांस लेने में परेशानी होती है।