अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखने दो, चीनी राजनयिक के ट्वीट से मचा हड़कंप

    Loading

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में तैनात एक चीनी राजनयिक (Chinese Embassy) के हिजाब (Hijab) पर किए ट्वीट (Tweet) से बवाल मच गया है। चीनी दूतावास के काउंसलर और डॉयरेक्टर जेंग हेक्विंग ने हिजाब को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा – अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखने दो। इसके बाद हंगाम इस कदर बरपा कि चीनी राजनयिक को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

    चीनी दूतावास के काउंसलर ने किया है ट्वीट

    दरअसल, दो दिन पहले पाकिस्तान में स्थित चीनी दूतावास के काउंसलर और डॉयरेक्टर जेंग हेक्विंग (Zhang Heqing) ने चीन के मुस्लिम बहुल शिनजियांग की एक लड़की के डांस का वीडियो ट्वीट किया था। जिसके कैप्शन में उन्होंने इंग्लिश और चाइनीज में लिखा कि अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखने दो। उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि चीन के अधिकतर लोग शिनजियांग के इस गाने को गाना चाहेंगे।

    मुसलमान बोले- यह इस्लाम और हिजाब पर हमला 

    पाकिस्तान के लोगों को जेंग हेक्विंग का यह ट्वीट रास नहीं आया। इसके बाद पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर चीनी राजनयिक का जमकर विरोध होने लगा। कुछ ने तो ट्वीट को दोनों देशों के रिश्तों में तनाव पैदा करने वाला तक बता दिया। चीनी राजनयिक के ट्वीट की आम लोगों से लेकर पाकिस्तान की धार्मिक पार्टियां ने भी इसकी शिकायत प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी विदेश कार्यालय में की है। लोगों ने इसे इस्लाम और हिजाब पर हमला बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं कई कुछ ट्विटर यूजर्स ने हेकिंग के ट्वीट को इस्लाम का अपमान करने वाला बताया। ट्विटर यूजर्स ने हेकिंग को अपना ट्वीट तुरंत हटाने को कहा। आखिरकार पाकिस्तानियों की नाराजगी देखते हुए यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया।