Collision between two ships in Japan, three crew members missing
Representative Picture

    तोक्यो: जापान (Japan) के जलडमरूमध्य में एक मालवाहक पोत (Cargo Ship) अन्य पोत से टकराने के बाद शुक्रवार की सुबह डूब गया और उसमें सवार चालक दल के तीन सदस्य लापता (Crew Members Missing) हो गए। जापानी मालवाहक पोत के चालक दल के 12 सदस्यों में से नौ को सुरक्षित निकाल लिया गया और तटरक्षक, एहिमे प्रांत के इमाबारी तट से करीब चार किलोमीटर दूर तक फैले जलक्षेत्र में अन्य की तलाश कर रहे हैं।

    ‘ब्याक्को’ पोत गुरुवार की रात दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा संचालित एक रसायनिक टैंकर से टकरा गया और इस टक्कर के चलते ब्याक्को डूब गया। तटरक्षक ने एक बयान में बताया कि ‘उलसान पायनियर’ टैंकर का परिचालन दक्षिण कोरिया की कंपनी हेयूंग ए शिपिंग कॉर्पोरेशन द्वारा किया जा रहा था जिसमें कोरियाई और म्यांमा के नागरिकों समेत चालक दल के 13 सदस्य सवार थे। यह एसिटिक एसिड लेकर मंगलवार को चीन से जापान के ओसाका के लिए रवाना हुआ था।

    उलसान पायनियर के चालक दल के सदस्यों में से कोई भी घायल नहीं हुआ। ब्याक्को का परिचालन कोबे स्थित प्रिंस काइउन कॉर्पोरेशन कर रही थी और यह फुकोअका प्रांत के नगर कांडा में कार के कल-पुर्जों को लेकर जा रहा था। दक्षिणी जापान के कुरुशिमा जलडमरूमध्य से एक दिन में औसतन 400 पोत गुजरते हैं जहां यह टक्कर हुई।