Commission will not reconsider the decision to debate digital medium in America

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस आयोजित करने वाले गैर दलीय आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि वह दूसरी बहस को डिजिटल के बजाय आमने-सामने आयोजित कराने पर विचार नहीं कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की टीम ने आमने-सामने बहस (Debate) कराने का अनुरोध किया था। आयोग के अध्यक्ष फ्रैंक फाहरेनकोप्फ ने बृहस्पतिवार देर रात कहा कि आयोग अपना फैसला नहीं बदलेगा। इसका अर्थ यह हुआ कि दूसरी बहस संभवत: नहीं होगी।

ट्रम्प के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद आयोग ने 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से बहस कराने का फैसला किया था। फाहरेनकोप्फ ने कहा कि समूह ‘‘ इसमें शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा एवं सभी की सुरक्षा” चाहता है और यह फैसला 2020 बहस के लिए स्वास्थ्य साझीदार ‘क्लीवलैंड क्लीनिक’ की सलाह के आधार पर लिया गया है।

ट्रम्प के चिकित्सक नौसेना के कमांडर सीन कॉनले ने बृहस्पतिवार को कहा था कि ट्रम्प को अपनी सार्वजनिक गतिविधियां शुरू करने के लिए शनिवार को हरी झंडी दी जाएगी। इससे पहले, ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के साथ अगले हफ्ते डिजिटल माध्यमों से बहस कराये जाने पर उसमें भाग लेने से इनकार कर दिया था और इसे ‘‘समय की बर्बादी” करार दिया था।