Corona cases are coming up again in China, 3000 isolation unit is being built for patients
File Photo

Loading

बीजिंग: चीन (China) में चंद्र नववर्ष से पहले लोगों की यात्राओं (Travel) से कोविड-19 (Covid-19) के मामलों मे वृद्धि होने की आशंका के मद्देनजर मरीजों की अधिक संख्या से निपटने के लिए देश के उत्तरी हिस्से में एक शहर में 3000 इकाइयों वाला एक पृथकवास केंद्र (Isolation Centre) बनाया जा रहा है।

सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को हेबई प्रांत की राजधानी शिजियाझुआंग के बाहर खेत में जमीन समतल करने, सीमेंट आदि डालने और पहले से तैयार कमरे खड़े करने की तस्वीरें दिखायीं। इससे पिछले साल की यादें ताजा हो गयी हैं जब चीन ने वुहान में इस महामारी के शुरुआती प्रसार से निपटने के लिए तेजी से फील्ड अस्पताल (Field Hospital) बनाया था और व्यायामशालाओं को पृथक-वास केंद्र में तब्दील कर दिया था।

चीन ने कोरोना वायरस (Corona Virus) का घरेलू स्तर पर प्रसार को काफी हद तक थाम लिया है लेकिन हाल में मामलों में वृद्धि ने संबंधित क्षेत्र की बीजिंग (Beijing) से नजदीकी के कारण चिंता बढ़ गई है। चिंता बढ़ने की एक और वजह यह भी है कि बड़ी संख्या में लोग चीन के एक अतिमहत्वपूर्ण त्योहार पर अपने परिवारों के साथ खुशियां मनाने के लिए घर जाने की योजना बना रहे हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (National Health Commission) ने शुक्रवार को कहा कि 1001 मरीजों का उपचार चल रहा है, उनमें से 26 की स्थिति गंभीर है। उसने कहा कि पिछले 24 घंटे में 144 नये मामले सामने आये हैं। हेबई प्रांत में 90 और हीलोंगजियांग प्रांत में 43 नये मामले सामने आये हैं।