Corona spread in US prisons, virus has killed 2,75,000 prisoners, 1700 deaths so far: report
Representative Image

लिटिल रॉक (अमेरिका): अमेरिका (America) में हर पांच में से एक कैदी (Prisoners) को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाया गया है, जो दर सामान्य आबादी की तुलना में चार गुना अधिक है। एसोसिएटेड प्रेस और मार्शल प्रोजेक्ट द्वारा एकत्र आंकड़ों के अनुसार, कुछ राज्यों में आधे से अधिक कैदी संक्रमित हो गए हैं।

महामारी के फैले हुए 10 महीने हो चुके हैं और अब अमेरिका में लंबे समय से प्रतीक्षित कोविड-19 (Covid-19) टीके लगने शुरू हो गए हैं। कम से कम 2,75,000 कैदी संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 1,700 से अधिक की मृत्यु हो गई है और जेलों (Jail) में वायरस के प्रसार के कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। इस सप्ताह जेलों में संक्रमण के नए मामले अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

न्यूयॉर्क (New York) के राइकर्स द्वीप जेल परिसर के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी होमर वेंटर्स ने कहा कि यह संख्या वास्तविक संख्या से बहुत कम है। वेंटर्स ने अदालत (Court) के आदेश पर कोविड-19 की स्थिति जानने के लिए देश भर में एक दर्जन से अधिक जेलों का निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि मैं अभी भी जेलों में जाता हूं, जहां, काफी कैदी बीमार हो रहे हैं। वहां न तो न उनकी सही ढंग से जांच होती है, बल्कि उन्हें देखभाल सुविधाएं भी नहीं मिलती है। इसलिए वे ज्यादा बीमार हो जाते हैं।