Corona Updates: Corona cases have started decreasing in Germany, lowest number of cases were reported in last 9 months
Representational Pic

    बर्लिन: जर्मनी (Germany) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नौ महीनों में सबसे कम दैनिक मामले दर्ज किए गए हैं और अधिकारी मास्क (Mask) लगाने के नियम में ढिलाई देने की संभावना पर विचार कर रहे हैं। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र, रॉबर्ट कोच इंस्ट्टीयूट ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 549 मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले साल 21 सितंबर के बाद यह पहली बार है कि नए मरीजों की संख्या एक हजार से कम है।

    सप्ताहांत पर मामले अपेक्षाकृत रूप से कम होने की वजह कम जांच होना है। जर्मनी में महामारी की शुरुआत से अबतक कुल 37 लाख मामले आ चुके हैं। 10 और संक्रमितों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 89,844 पहुंच गया है। हाल के हफ्तों में संक्रमण के आंकड़े तेजी से कम हुए हैं और मास्क लगाने के नियमों के भविष्य को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

    स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने एक अखबार को बताया कि इस बारे में क्रमिक दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए और खुली जगहों पर मास्क लगाने के नियम को पहले हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन बंद क्षेत्रों में मास्क लगाने के नियम को धीरे-धीरे हटाया जाएगा जहां संक्रमण दर कम है और टीकाकरण दर अधिक है।