Corona cases increase again in South Korea, country will tighten epidemic restrictions
File

    सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में लगातार 11वें दिन कोविड-19 (Covid-19) के 1,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के 1,455 नए मरीज मिलने के बाद अधिकारी महामारी प्रतिबंधों (Restrictions) को बेहद कड़ा करने की दिशा में कदम उठा रहे हैं। कोरिया बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी के मुताबिक, देश में कुल संक्रमितों की संख्या शनिवार को बढ़कर 176,500 हो गई। वहीं अब तक 2,055 लोगों की मौत हो चुकी है।

    सियोल क्षेत्र में संक्रमण का प्रसार तेज होने से ये रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं, यहीं पर देश की कुल पांच करोड़ से ज्यादा की आधी आबादी रहती है। यहां कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक दूरी प्रतिबंध लागू हैं, जिसके तहत शाम छह बजे के बाद निजी सामाजिक जमावड़े में तीन या इससे ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। वहीं अस्पतालों और नर्सिंग होम में भी मिलने वालों के आने पर प्रतिबंध है। यहां नाइटक्लब और गिरजाघर बंद हैं।

    अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं कि चार से ज्यादा लोगों के शाम छह बजे के बाद जमा नहीं होने के प्रतिबंध को राजधानी के बाहर सभी इलाकों में लागू किया जाए ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इस संबंध में रविवार तक घोषणा हो सकती है।