कोरोना वायरस: मरीजों के साथ जानवरों जैसा व्यव्हार

वुहान: कोरोना वायरस चीन में बड़ी तेज़ी से फैल रहा है. इस महामारी से अब तक 1500 से ज्यादा लोगों कि मौत होचुकी है, वही 64,000 हजार से ज्यादा लोग इससे ग्रसित है. इस बीमारी को रोकने के लिए चीन सरकार

वुहान: कोरोना वायरस चीन में बड़ी तेज़ी से फैल रहा है. इस महामारी से अब तक 1500 से ज्यादा लोगों कि मौत होचुकी है, वही 64,000 हजार से ज्यादा लोग इससे ग्रसित है.  इस बीमारी को रोकने के लिए चीन सरकार लगातार प्रयास कर रहा है. चीन के अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया में विडियो वायरल होरहा है, जिसमे इस महामारी से ग्रसित मरीजों के साथ जानवरों कि तरह व्यव्हार किया जारहा है.
 
दरअसल, चीनी सरकार ने इस बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए पुरे वुहान में मेडिकल ट्रीटमेंट सेंटर बनाए हुए है. सरकार ने आदेश जारी किया हुआ है कि जितने भी कोरोना वायरस से ग्रसित लोग हैं, उन्हें इन सेंटर में लाकर इंसुलेशन दिया जाए. आदेश में कहा गया है, अपनी मर्ज़ी से आता है तो ठीक, नही तो जबरदस्ती लाया जाए.  
 
जिसके बाद मरीजों को जबरन पकड़कर अस्पताल में लाया जा रहा है. पुलिस किसी भी व्यक्ति को बुखार के शक होने पर जबरन अस्पताल में भेज देती है. जिसके वजह से पुरे चीन में नाराजगी का माहौल है.
 
एक वायरल विडियो में देख सकते है कि," पुलिस किस तरह एक सड़क पर महिला को जबरदस्ती मास्क पहनाया जारहा है. वही विरोध करने पर उसे गिराकर मास्क पहनाया जा रहा है. एक अन्य वीडियो में लोगों ने एक दंपत्ति की सरे आम पिटाई कर रहे है.