कोरोना वायरस : डोनाल्‍ड ट्रंप ”अंकल” ने दी बच्चों को सलाह, घर में हुड़दंग ना मचाए

वाशिंगटन. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते सारी दुनिया के साथ ही अमेरिका की रफ्तार थम गई है। सारे देश को कोरोना वायरस महामारी ने घेर रखा है। लॉक डाउन होने की वजह से बच्चों से लेकर बुजुर्गो को घर

वाशिंगटन. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते सारी दुनिया के साथ ही अमेरिका की रफ्तार थम गई है। सारे देश को कोरोना वायरस महामारी ने घेर रखा है। लॉक डाउन होने की वजह से बच्चों से लेकर बुजुर्गो को घर में ही रहना पढ़ रहा है। तेजी से फ़ैल रहे महामारी के चलते जनजीवन सामान्य नहीं हो पा रहा। सारी स्कूले बंद है, यात्राओं पर रोक लगा दी गयी है, सारे संस्थान व्यव्साय बंद होने के  कारण कर्मचारियों को  घर से ही काम करना पड़ रहा हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से संवाददाताओं ने पूछा कि घरों में  समय बिता रहे लाखों स्कूली बच्चों से क्या कहना चाहेंगे?

ट्रंप को एक पत्रकार ने बताया कि बच्चे बोर हो रहे हैं, परेशान हैं, ऑनलाइन थोड़ा-बहुत सीख रहे हैं लेकिन कक्षाओं में रहना ज्यादा बेहतर होता है। ऐसे में आप उनसे की कहेंगे, इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, मैं सभी स्कूली बच्चों से कहना चाहूंगा कि घर में आराम से बैठिए, अच्छा व्यवहार करें, अपने हाथो को बार बार धोते रहिये …… अपने देश पर गर्व करते हुए अपने माता पिता के साथ रहिए। 

कोरोना से  कुल 104,256 लोग संक्रमित

ट्रंप ने इसपर कहा कि 1917 में हम पर हमला हुआ था , ठीक उसी प्रकार इस बार भी हम पर महामारी का हमला हुआ है। जैसे हम ने उस समय जीत हासिल की थी उम्मीद है कि उसी प्रकार इस बार भी हम जल्द जीत हासिल कर लेंगे , हमें ज्यादा वक्त नहीं लगेगा….  लेकिन हमें युद्ध जीतना है।’ बता दे कि अमेरिका में इस समय सबसे ज्‍यादा कोरोना वायरस संक्रमित मरीज हैं। इस महामारी से अब तक 104,256 लोग संक्रमित हुए हैं और 1704 लोग मारे गए हैं।