चीन में कोरोना ने चलते प्रभावित हुआ पति-पत्नी का रिश्ता, बढ़े तलाक के मामले

चीन. चीन से शुरूवात करने वाले कोरोना वायरस ने पूरी दूनिया में अपना आतंक मचा रखा है। कई लोग वायरस की चपेट से जूझ रहें हैं। वहीं आपकों यह जानकर हैरानी होगी कि करोना ने शादीशुदा दंपतियों के रिश्ते में

चीन. चीन से शुरूवात करने वाले कोरोना वायरस ने पूरी दूनिया में अपना आतंक मचा रखा है। कई लोग वायरस की चपेट से जूझ रहें हैं। वहीं आपकों यह जानकर हैरानी होगी कि करोना ने शादीशुदा दंपतियों के रिश्ते में दखल देना शुरू कर दिया है। चीन में कोरोना वायरस की वजह से तलाक के मामले बढ़ रहे हैं। सरकारी आंकडे की माने तो 24 फरवरी तक 300 से ज्यादा शादीशुदा दंपतियों ने तलाक की अर्जी दाखिल की हैं। स्थानीय चीन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के डर से लोग घर पर ही ज्यादा तर समय बीता रहें है। जिसके चलते पति-पत्नी में विवाद के मामले सामने आने लगे है। अब इसका परिणाम तलाक की अर्जी के रूप में सामने आ रहें हैं। 

चीन के डाजोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री मैनेजर लु शिजुन ने बताया कि सैंकड़ों दंपती अपने रिश्तें को खत्म करना चाहते हैं। तलाक की अर्जियां बड़ी संख्या में दाखिल की जा रही है। जिसका कारण पति-पत्नी के एक साथ घर पर समय बिताने से होने वाले झगड़े को बताया जा रहा है क्योंकि वे अधिक समय घर पर ही गुजार रहें हैं।

वहीं अन्य अधिकारियों की मानें तो कोरोना के चलते एक माह से बंद ऑफिस के कारण तलाक की अर्जियों में इजाफा हुआ है। तलाक की अर्जी की संख्या डाजोऊ ही नहीं बल्कि शानक्सी प्रांत में भी  बढ़ गईं हैं।

देश में हजारों लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन घातक हो रहा है्, जिसके चलते हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाहर कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अन्य देशों में ईरान और इटली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दूनिया में अब तक 124 देश कोरोना की चपेट में आ गए हैं और कुल 198,772 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। कोराना से अबतक 7,990 लोगों की मौत हो चुकी है।