Trump is 'wrong' President for America: Michelle Obama
File

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा कोविड-19 महामारी, नस्ली अन्याय और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के पाखंड के कारण वह ‘लो-ग्रेड डिप्रेशन’ से जूझ रही हैं। मिशेल ओबामा ने  कहा है कि, “नस्ली संघर्ष और बस इस प्रशासन के पाखंड को देखने के कारण भी है।”    

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू में, मिशेलओबामा ने कहा कि उन्हें अपनी व्यायाम रूटीन और नींद आने को लेकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा रहा है। उन्होंमे कहा, “मैं रात के बीच में जाग जाती हूं क्योंकि मुझे किसी चीज की चिंता है या कोई भारीपन है। मिशेल ओबामा ने बताया कि, उन्हें पता है की उनका लो-ग्रेड डिप्रेशन केवल क्वारंटीन के कारण नहीं है, बल्कि नस्ली अन्याय और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के पाखंड के कारण भी है। मिशेल ओबामा ने यह भी कहा कि जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु के बाद से नस्लीय अन्याय के विरोध में वृद्धि हुई।  

बता दें कि, मिनेसोटा के मिनियापोलिस में एक दुकान के बाहर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद 46 वर्षीय फ्लॉयड की मौत हो गई थी। 25 मई को गिरफ्तारी के फुटेज में एक पुलिस अधिकारी को फ्लोयड की गर्दन पर घुटने टेकते हुए दिखाया गया था पुलिस अधिकारी पर हत्या का आरोप लगाया गया है। ओबामा ने कहा कि अश्वेत लोगों की गलत तरीके से गिरफ्तारी, हत्या या “अमानवीय” की कहानियों से उनका मन भारी रहता है।