Olivier-Dassault
File Photo

    फ्रांस: फ्रांस के अरबपति और संसद के सदस्य राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट (Billionaire and Member of Parliament Politician Olivier Dussault) की हेलीकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) में मौत हो गई है। इसकी जानकारी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने ट्विटर पर दी है।

    मैक्रॉन ने कहा कि ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने उद्योग, कानून निर्माता, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, वायु सेना में कमांडर के रूप में देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है।

    डसॉल्ट 69 साल के थे। वह फ्रांसीसी अरबपति उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे, जिनका समूह राफेल युद्धक विमानों का निर्माण करता है साथ ही इस समूह का ले फिगारो नाम का एक अखबार भी है। 

    ओलिवियर 2002 से लेस रिपब्लिक पार्टी के विधायक थे और इनके दो भाई और बहन थे। साथ ही वह परिवार के उत्तराधिकारी थे। उनके दादा मार्सेल, एक विमानिकी इंजीनियर और प्रतिष्ठित आविष्कारक थे। उन्होंने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान फ्रांसीसी विमानों में इस्तेमाल किया जाने वाला एक प्रोपेलर विकसित किया था जो आज भी विश्वभर में प्रसिद्ध है।