Decline in hate crimes against Sikh community in US: SAALT
Representative Picture

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में सिखों (Sikhs) के एक हितकारी संगठन ने एक एफबीआई रिपोर्ट (FBI Report) का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिका (America) में सिखों के प्रति घृणा अपराधों में थोड़ी कमी महसूस की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक 1991 के बाद से वर्ष 2019 में सिखों के प्रति घृणा अपराधों के मामले सबसे कम रहे हैं।

साउथ एशियन अमेरिकन्स लीडिंग टूगेदर (South Asian Americans Leading Together) (एसएएएलटी) संगठन ने फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन(एफबीआई) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिका में वर्ष 2018 की तुलना में 2019 में सिखों के प्रति घृणा अपराधों में थोड़ी कमी देखी गई है। 2018 में सिखों के प्रति अपराधों में लगभग 200 प्रतिशत की बढो़त्तरी देखी गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम विरोधी घटनाओं में भी कमी आयी है और कुल 176 ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं। हालांकि 2015 के बाद से ही मुस्लिमों के खिलाफ अपराध बढ़ गए थे। एसएएएलटी और इसके सहयोगियों ने 2015 के बाद से ही मुस्लिम विरोधी और द्वेषपूर्ण बयानबाजी के 348 मामलों पर संज्ञान लिया है। इसके अलावा मुस्लिमों और अन्य एशियाई अमेरिकी लोगों के खिलाफ आपराधिक घटनाओं के 733 मामले संगठन की नजर में आए हैं।