Delta Variant Updates : The rapid spread of 'Delta' around the world has increased concerns, WHO said - it is likely to become the most dominant form

    संयुक्त राष्ट्र/जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के प्रमुख टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने कहा है कि, कोविड-19 का नया स्वरूप ‘डेल्टा’ (Delta Variant) विश्वभर में तेजी से फैल रहा है। उन्होंने आगाह किया कि डेल्टा स्वरूप जो 104 देशों तक पहुंच गया है, इसके जल्द ही पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के सबसे हावी स्वरूप बनने की आशंका है।

    विश्व भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने का सिलसिला जारी

    टेड्रोस ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, पिछला सप्ताह ऐसा चौथा सप्ताह था जब विश्व भर में कोविड-19 के मामले बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी रहा। डब्ल्यूएचओ के छह क्षेत्रों में से एक को छोड़कर अन्य सभी में मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि 10 सप्ताह तक मामलों में कमी आने के बाद इस तरह मामले बढ़ने से चिंता बढ़ गई है।

    ‘डेल्टा’ दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है: WHO महानिदेशक

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ने कहा, ‘‘ नया स्वरूप ‘डेल्टा’ दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है, जिससे संक्रमण के मामले और उससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। ‘डेल्टा’ अभी 104 देशों में फैल चुका है और इसके जल्द पूरी दुनिया में सबसे हावी स्वरूप बनने की आशंका है।” उन्होंने कहा कि कोविड-19 लगातार बदल रहा है और अधिक संक्रामक होता जा रहा है।

    Delta Variant Updates : The rapid spread of 'Delta' around the world has increased concerns, WHO said - it is likely to become the most dominant form

    दुनिया को एकसाथ आना होगा: टेड्रोस

    टेड्रोस ने कहा, ‘‘ आज मेरा संदेश यह है कि, हम एक बिगड़ती सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति का सामना कर रहे हैं जो आगे चलकर जीवन, आजीविका और वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए खतरा बन सकती हैं। यह उन स्थानों के लिए और भी बदतर है, जहां टीके कम हैं और संक्रमण का कहर अब भी जारी है।” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए दुनिया को एकसाथ आना होगा।