Indian-Americans likely to be included in Biden-Harris administration cabinet: report

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) ने तीन नंवबर को होने वाले राष्ट्रपति पद (Presidential Elections) के चुनाव में दक्षिण एशियाई (South Asia) मतदाताओं (Voters) को लुभाने के लिए 14 भारतीय भाषाओं (Indian Languages) में ‘डिजिटल ग्राफिक्स’ जारी किए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी ने देश के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बाइडेन चुनाव प्रचार मुहिम की ‘एशियन अमेरिकन पैसिफिक आइलैंडर लीडरशिप काउंसिल एंड नेशनल फाइनेंस कमेटी’ के सदस्य अजय जैन भुटोरिया ने कहा, ‘‘हमारे लोगों की पहुंच और तकनीक का लाभ उठाकर हम दक्षिण एशियाई अमेरिकियों को जानकारी दे रहे हैं कि उन्हें पंजीकरण कैसे कराना है और ई-मेल के जरिए मतदान का अनुरोध कैसे करना है।

हम उन्हें बाइडेन-कमला हैरिस (Kamala Harris) के लिए मतदान करने के बारे में जानकारी देंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘चले चलो, बाइडेन को वोट दो” संगीतमय वीडियो वायरल हो गया था, यह समुदाय के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था और ‘जागो अमेरिका, जागो, भूल न जाना बाइडेन-हैरिस को वोट देना’ 14 से अधिक भाषाओं में पहुंच बनाने की इस श्रृंखला में आगे की ओर एक कदम है।” भुटोरिया ने कहा कि लोग संगीत, भोजन, भाषा एवं संस्कृति से जुड़ाव महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय अमेरिकी समुदाय बाइडेन को अगला राष्ट्रपति और कमला हैरिस को भारतीय मूल की पहली उपराष्ट्रपति बनाने के लिए उत्साहित है। इससे पहले, भुटोरिया ने भारतीय समुदाय तक पहुंचने के लिए 14 भारतीय भाषाओं में मुहिम शुरू की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘ ‘अमेरिका का नेता कैसा हो, जो बाइडेन जैसा हो’। इस पंक्ति का 14 भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया और इसके ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।”