Fear of violence in the rally of Trump supporters, National Guard will be deployed, President said - 'I will also be present'

Loading

जेन्सविले (अमेरिका). राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने दो मध्यपश्चिमी राज्यों मिशिगन और विस्कोन्सिन (Michigan and Wisconsin) में शनिवार को अपनी चुनावी रैलियों (Election rallies) में वाम दल पर ‘‘जीने के अमेरिकी तरीके को तबाह करने का आरोप लगाया।” चुनाव के लिहाज से ट्रंप के लिए दोनों ही राज्य अहम हैं क्योंकि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनावों में इन दो राज्यों ने ट्रंप की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

एक के बाद की गई रैलियों में ट्रंप ने वाम दल पर ‘‘अमेरिका के इतिहास को मिटा देने” और ‘‘अमेरिकी मूल्यों को त्यागने” का प्रयास करने का आरोप लगाया। ट्रंप ने दावा किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन लोगों को खतरे में डालेंगे।

अपने आधार को बनाए रखने और मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को ‘‘अमेरिका विरोधी चरमपंथी” करार दिया और कहा कि उदारवादियों का यह ‘‘नैतिक कर्तव्य” है कि वे रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हों। उन्होंने कहा,‘‘ आप जानते हैं कि डेमोक्रेटिक पार्टी एक वक्त अस्तित्व में ही नहीं थी।” (एजेंसी)