Drone attack at military base US troops presence in Iraq
Representative Image

    बगदाद: इराक (Iraq) में अमेरिकी सैनिकों (US Soldiers) की उपस्थिति वाले सैन्य ठिकानों (Military Base) पर शनिवार तड़के ड्रोन (Drone) से हमला (Attack) किया गया। इराकी सेना (Iraq Army) और अमेरिका नीत गठबंधन सेना ने हालांकि स्पष्ट किया है कि इस हमले में मामूली नुकसान हुआ है और कोई हताहत नहीं हुआ है। गठबंधन सेना के प्रवक्ता कर्नल वेयने मारोट्टो ने ट्वीट कर बताया कि तड़के किए गए हमले से हैंगर को नुकसान हुआ है।

    उन्होंने कहा कि हमले की जांच की जा रही है। इराकी सेना ने भी अपने बयान में कहा कि किसी नुकसान की खबर नहीं है। इस हमले की अबतक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले हुए हमलों के लिए अमेरिका, ईरान समर्थित मिलिशिया को जिम्मेदार ठहराता रहा है,लेकिन पूर्व में अधिकतर रॉकेट हमलों से बगदाद और देश के अन्य सैन्य हिस्सों में अमेरिकियों को निशाना बनाया गया था।

    ड्रोन हमले बहुत आम नहीं है। अप्रैल के मध्य में विस्फोटक लदे ड्रोन ने इरबिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सैन्य हिस्से को निशाना बनाया था। यह हवाई अड्डा उत्तरी इराक के कुर्दिश बहुल क्षेत्र में है। हालांकि, अमेरिकी सैनिकों की उपस्थिति वाले उस ठिकाने पर हुए हमले में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था।