Editing T-shirt with 'Trump Make America Great Again' was expensive, now have to pay 325,000 dollars

    वॉल टाउनशिप (न्यूजर्सी): अमेरिका (America) का न्यूजर्सी स्कूल डिस्ट्रिक (New Jersey School District) की एक पूर्व शिक्षिका (Teacher) को 325,000 अमेरिकी डॉलर (US Dollar) यानि करीब 2 करोड़ 36 लाख रुपए का भुगतान करने जा रहा है। शिक्षिका ने दावा किया था कि वार्षिकी (ईयर बुक) में प्रकाशित एक फोटो (Photo) को उसे डिजिटल (Digital) तौर पर संपादित (Edit) करने के लिए मजबूर किया गया। मीडिया में आई खबर के अनुसार इस फोटो में एक विद्यार्थी ने ‘ट्रंप मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (Trump Make America Great Again) की टीशर्ट पहन रखी थी, जिसे डिजिटल तरीके से संपादित करके शिक्षिका को सादे नीले रंग का करने को मजबूर किया गया था।

    ‘एनजे एडवांस मीडिया’ की खबर के मुताबिक द वॉल टाउनशिप स्कूल बोर्ड ने मंगलवार को सुसान पारसन के साथ समझौता पत्र को स्वीकृति दे दी। हालांकि ‘डिस्ट्रिक’ ने गलती नहीं स्वीकारी। इस राशि का भुगतान ‘डिस्ट्रिक’ के बीमा वाहक द्वारा किया जाएगा।

    पार्सन उच्च विद्यालय की वार्षिकी की सलाहकार थी और उनका कहना था कि प्रधानाचार्य की ओर से कार्यवाहक सचिव के तौर पर काम करने वाले व्यक्ति ने 2017 में उन्हें ‘ट्रंप मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ को एक विद्यार्थी की टीशर्ट से हटाने और उसे ऐसा दिखाने के लिए कहा था कि जैसे लोगों को लगे कि बच्चे ने नीले रंग की टी-शर्ट पहन रखी हो।

    पार्सन को इस राशि में से 204,000 राशि मिलेगी और बाकी की राशि से अटॉर्नी का खर्चा भरा जाएगा। स्कूल डिस्ट्रिक ने वार्षिकी को फिर से मूल तस्वीर के साथ जारी किया है।