Even good non-Muslims will not find a place in 'Jannat' - Zakir Naik

क्‍वालालंपुर. जेहादी भाषण देकर  युवाओं को आतंकी बनाने वाले कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एक बार फिर गैर-मुस्लिमों के बारे में विवादित बयान दिया हैं. ज़ाकिर ने 30 जून को डॉ. ज़ाकिर नाइक नाम के एक चैनल द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में कहा, अच्‍छी सोच रखने वाले ‘गैर मुस्लिमों’ को भी जन्‍नत नहीं मिलेगी. वीडियो की शुरुआत में नाइक ने कहा कि उन्हें दिल्ली के फुरकान से एक सवाल पूछा गया है। सवाल में पूछा गया था कि “अच्छे गैर-मुस्लिमों का क्या होगा? हमने कुछ बहुत अच्छे दिल के पत्रकार देखे हैं जो सच बोलते हैं, मुसलमानों का पक्ष लेते हैं और ज़ालिमों का सच दिखाते हैं। यह अकेले नहीं है, विभिन्न व्यवसायों के कई अन्य लोग भी हैं जो उसके जैसे हैं। तो अल्लाह उनका क्या करेंगे अगर वह गैर-मुसलमान होकर मरते है? ”

नाइक ने जवाब दिया, “नहीं! जन्नत(इस्लामिक स्वर्ग) के अलग-अलग स्तर हैं और जो भी लोग जन्नत जाते हैं, वे एक ही स्तर पर नहीं होंगे। जैसे जन्नत में स्तर होते हैं, वैसे ही नर्क में भी स्तर होते हैं। जो गैर-मुस्लिम अच्छे काम करेंगे उन्हें इनाम मिलेगा। हालांकि, अल्लाह मुशरिक या काफिर के रूप में मरने के पाप को माफ नहीं करेगा।” नाइक ने कहा “जीवित रहते ऐसे लोगों को दुनिया में प्रसिद्धि और प्रशंसा जैसे सांसारिक पुरस्कार प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन एक बार जब वे मर जाते हैं, तो वे केवल नरक में समाप्त हो जाएंगे क्योंकि स्वर्ग के द्वार उनके लिए बंद हैं। मैं इन अच्छे गैर-मुसलमानों को हिदायत देता हूं ताकि वे इस्लाम की तह तक आएं और इस्लाम अपना ले।”

इससे पहले भी नाइक ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर कर कहा था कि  “मैं ये सुझाव देता हूं कि सिर्फ मुस्लिम देश ही क्यों, भारत में भी जो गैर-मुसलमान इस्लाम पर उंगली उठाता है तो उसका डेटाबेस तैयार किया जाना चाहिए. भारत में इस्लाम पर उंगली उठाने वाले मुख्य रूप से बीजेपी से जुड़े लोग हैं और उनमें से ज्यादातर लोग पैसे वाले हैं. मैं बताता हूं कि ज्यादातर भारतीय नेताओं का पैसा यूएई, खाड़ी देशों में रखते हैं और उनमें से विदेश दौरे पर जाने वाले आधा से ज्यादा लोग मुस्लिम देशों या खाड़ी देशों का दौरा करते हैं.”

ज़ाकिर नाइक 2016 में भारत छोड़कर भाग चुका है. जांच एजेसियां उसके  खिलाफ देशद्रोह और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे गंभीर मामलों की जांच कर रही हैं. लेकिन ज़ाकिर नाइक जैसे इस्लाम के ठेकेदार बिना किसी खौफ के जेहाद के उस मॉडल पर काम कर रहा है और लोगों को गलत चीजों की ओर लेकर जा रहे हैं.