Explosion at Yemen's Aden Airport, blast happened when new cabinet members plane was landing
Image: Twitter

Loading

साना (यमन): यमन (Yemen) के दक्षिणी शहर अदन (Aden City) के हवाई अड्डे (Airport) पर जिस वक्त नवगठित कैबिनेट (Newly Formed Cabinet) के सदस्यों को लेकर विमान (Plane) उतरा उसी वक्त वहां एक बड़ा विस्फोट (Explosion) हुआ। विस्फोट के स्रोत के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, इस धमाके में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। वहीं, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

सरकारी प्रतिनिधिमंडल में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डे पर उन्होंने शव पड़े हुए देखे। अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया से बातचीत करने के लिए अधिकृत नहीं थे। घटनास्थल से सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा की गई तस्वीरों में हवाई अड्डे के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम दो शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक शव जला हुआ था।

एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति का सहयोग करने का प्रयास कर रहा था, जिसके कपड़े फटे हुए थे। प्रतिद्वंद्वी दक्षिणी अलगाववादियों के साथ समझौते के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होने और पिछले हफ्ते शपथ ग्रहण (Oath Ceremony) करने के बाद प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद (Prime Minister Maeen Abdulmalik Saeed) के नेतृत्व में मंत्री अदन लौट रहे थे। देश में वर्षों तक चले गृह युद्ध के दौरान यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार सऊदी अरब की राजधानी रियाद से स्व निर्वासित स्थिति में काम कर रही थी।