Explosion in two supermarkets in Netherlands, police launch investigations
Photo: ANP

एम्सटरडम: नीदरलैंड (Netherlands) में मंगलवार को दो अलग-अलग शहरों (Cities) में स्थित पोलिश सुपरमार्केट (Polish Supermarkets) में विस्फोट (Explosion) हुआ, जिससे ये बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने बताया कि इन विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ।

ये धमाके एम्सटरडम (Amsterdam) के पास स्थित शहर आल्समीर (Aalsmeer) और उत्तरी ब्रेबैंट प्रांत के एक छोटे शहर स्थित स्टोर में हुए। हालांकि, यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका कि दोनों विस्फोट में आपस में कोई संबंध है अथवा नहीं? दोनों स्टोर को नाम बीडरोनका है।

एम्सटरडम पुलिस (Amsterdam Police) ने आल्समीर में हुए विस्फोट के चश्मदीदों से सामने आने की अपील की । यह विस्फोट तड़के करीब तीन बजे हुआ। इसके चलते स्टोर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और आसपास की इमारतों को भी भारी नुकसान पहुंचा। आल्समीर के महापौर ने कहा, ” यह चमत्कार ही है कि कोई घायल नहीं हुआ।”

इस बीच, आल्समीर में मंगलवार को फोरेंसिक जांचकर्ताओं ने मलबे से साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस ने कहा कि उत्तरी ब्रेबैंट प्रांत के हीस्विजक और डीनथर के स्टोर में हुए विस्फोट के बाद आसपास रहने वाले करीब 20 लोगों को ऐहतियात के तौर पर वहां से हटाया गया। नीदरलैंड में कई पोलिश स्टोर हैं जोकि पोलैंड के श्रमिकों की खरीदारी करने के पंसदीदा स्थान हैं।