Somalia Capital Attack
AP/PTI Photo

    मोगादिशु (सोमालिया). सोमालिया (Somalia) की राजधानी में एक बड़े विस्फोट (Blast) में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य घायल हो गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मदीना अस्पताल के डॉ. मोहम्मद नूर ने संवाददाताओं को बताया कि हताहतों की संख्या सिर्फ उन लोगों की है, जिन्हें मोगादिशु के उस अस्पताल में लाया गया था जहां वह काम करते हैं।

    उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि यह संख्या बड़ी होगी क्योंकि कुछ पीड़ितों को दूसरे अस्पताल भी ले जाया गया होगा, जिनमें निजी अस्पताल भी शामिल हैं।”

    अल-शबाब चरमपंथी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी का दावा किया है। सोमाली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मोगादिशु के पुलिस आयुक्त कर्नल फरहान मोहम्मद कारोलेह इस हमले के निशाने पर थे लेकिन वह वह सुरक्षित हैं।

    पुलिस प्रवक्ता सैद अदम अली ने कहा, “भारी विस्फोटक से लैस एक आत्मघाती कार सवार हमलावर ने मोगादिशु के पुलिस आयुक्त को निशाना बनाने की कोशिश की। इस हमलावर को अल-शबाब आतंकवादी समूह की तरफ से भेजा गया था। उन्होंने मोगादिशु के पुलिस आयुक्त के वाहन को नुकसान पहुंचाया।”

    यह इस महीने शहर में ऐसा दूसरा बड़ा विस्फोट है। चाय की एक दुकान को निशाना बनाकर किए गए हमले में पिछले हफ्ते कम से कम 10 लोगों की जान चली गई थी। पिछले महीने मोगादिशु में एक सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)