murder

लंदन: ब्रिटेन (Britain) के पश्चिम लंदन (London) में तमिल-मूल (Tamil Origin) के एक परिवार के तीन सदस्य अपने फ्लैट में मृत मिले हैं। स्कॉटलैंड यार्ड (Scotland Yard) ने हत्या मानते हुए इसकी जांच शुरू की है। पूर्णा कामेश्वरी शिवराज को ले कर चिंता जताए जाने के बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधिकारी मंगलवार को ब्रेंटफोर्ड स्थित फ्लैट में बलपूर्वक घुसे। उन्हें 36 वर्षीय महिला और उनके तीन साल के बेटे कैलाश कुहा राज का शव मिला।

पति कुहा राज सीतमपरनाथन जख्मी हालत में मिले। उनपर चाकू से हमला किया गया था। थोड़ी देर बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस का मानना है कि जब अधिकारी फ्लैट में घुसे थे तो 42 वर्षीय सीतमपरनाथन ने खुद को चाकू घोंप लिए। शवों का पोस्टमार्टम बृहस्पतिवार को होगा और यह शक है कि हत्या-आत्महत्या का मामला हो सकता है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें रविवार रात परिवार के एक सदस्य का फोन आया था जिसमें पूर्णा की सलामती को लेकर चिंता व्यक्त की गई थी। अधिकारी सोमवार तड़के फ्लैट पर गए और कई बार दरवाजे पर दस्तक दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि दिन में पड़ोसियों से बातचीत की गई और इसके बाद दरवाजा तोड़कर घर में घुसने का फैसला किया गया।

मेट्रोपोलिटन पुलिस की विशेषज्ञ अपराध कमान के डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर साइमन हार्डिंग ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि पूर्णा और कैलाश कुछ दिनों से घर से बाहर नहीं दिखे थे, शायद 21 सितंबर से नहीं दिखे थे। उन्होंने बताया कि जांच की अभी शुरुआती चरण में हैं। ऐसा लगता है कि पूर्णा और कैलाश की मौत कुछ वक्त पहले हुई है।

हार्डिंग ने बताया कि यह हत्या की जांच है और उनकी टीम घटनाओं का क्रम स्थापित करने पर काम करेगी जिससे उनकी हत्या और कुहा राज सीतमपरनाथन की मौत के बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त करते हैं कि हम वह सब कुछ करेंगे जिससे यहां क्या हुआ है, इसका जवाब मिल सके। पुलिस बल ने मलेशिया और श्रीलंका और तमिल विरासत के परिवार की मौत के बाद इलाके के लोगों को भी आश्वस्त करने की कोशिश की।