Fire at a University of Saudi Arabia near Yemen border
Representative Image

    ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) के दक्षिण पूर्व कोक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शिविर (Rohingya Camp) में भीषण आग (Fire) लग जाने पर कम से कम 15 लोगों मौत (Death) हो गई और 400 अन्य लापता बताए जा रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। देर रात लगी आग में हजारों झुग्गियां जल कर नष्ट हो गईं। इन झुग्गियों में 45,000 से अधिक लोग रह रहे थे। बचावकर्मियों ने मंगलवार को 15 शव बरामद किये। आग में घायल हुए सैकड़ों लोगों का आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

    संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के प्रवक्ता जोहानेस वान देर क्लाउ ने प्रेस वार्ता में कहा , ‘‘हमने अब तक 15 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है, जबकि 400 लोग अब तक लापता हैं और करीब 10,000 झुग्गियां नष्ट हो गईं। ” हालांकि, बांग्लादेश के अधिकारियों ने अब तक मृतक संख्या की पुष्टि नहीं की है।

    सरकार के उप प्रमुख शरणार्थी आयुक्त शमशाद दौजा ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक आधिकारिक जांच शुरू कर दी गई थी। बांग्लादेश के कोक्स बाजार में 11 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी हैं, जो पड़ोसी देश म्यांमा में सैन्य कार्रवाई के बाद पलायन कर आए थे।