अमेरिका में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में मिले 21,683 नए मामले

    Loading

    फोर्ट लॉडरडेल. अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) में एक बार फिर कोरोना वायरस का विस्फोट हुआ है। अमेरिका में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 21,683 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद देश में फिर से लोगों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है। संघीय स्वास्थ्य आंकड़ों के अनुसार एक दिन में इतने मामले सामने आने के बाद अमेरिका के अस्पतालों में मरीजों की संख्या में तेज इजाफा हुआ है। राज्य संक्रमण का केंद्र बनता जा रहा है।  

    बता दें कि इससे पहले गवर्नर रॉन डेसान्टिस ने स्कूली छात्रों के लिए अगले महीने शुरू हो रही कक्षाओं के दौरान मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य बनाने के नियम पर रोक लगा दी थी। उन्होंने कहा था कि ऐसा कोई साक्ष्य नहीं है जो यह बताता हो कि मास्क छात्रों या स्कूल के कर्मियों के बीच संक्रमण रोकने में कारगर है।

    पिछले हफ्ते राज्यभर में संक्रमण के 1,10,000 से अधिक नए मामले सामने आए जो उससे पिछले हफ्ते से 73,000 अधिक हैं और 11 जून वाले हफ्ते से 11 गुना अधिक है। संक्रमण के मामले फिर उतने ही हो गए हैं जितने जनवरी माह में बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू होने से पहले थे। फ्लोरिडा हॉस्पिटल एसोसिएशन (Florida Hospital Association) की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या पिछले साल के इस तरह के सर्वाधिक मामलों जितनी ही है। अभी 9,300 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

    गवर्नर का कहना है कि मामले बढ़ने की वजह यह है कि गर्म मौसम के कारण लोग घरों में रह रहे हैं और एयर कंडिशनर के कारण वायरस फैल रहा है। फ्लोरिडा में 12 वर्ष से अधिक उम्र के करीब 60 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चुका है।