For the first time since the election results, Trump's Republican Party leaders considered Biden as President

वॉशिंगटन: पहली बार कई प्रमुख रिपलब्लिकनों (Republicans) ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनावों (Presidential Elections) में डेमोक्रेट पार्टी (Democratic Party) के जो बाइडन (Jo Biden) विजेता हैं। राज्यों में परिणामों की पुष्टि होने के बाद रिपब्लिकन के पास दो विकल्प थे कि या तो बाइडन को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति घोषित करें या चुपचाप रहें, क्योंकि ट्रंप चुनाव परिणामों को बदलने की संभावना के लिए अभियान जारी रखे हुए हैं।

सीनेट नेता मिच मैककॉनेल, आर-केवाई ने सोमवार को मुद्दे पर कुछ नहीं कहा। लेकिन कई सीनेटर ने कहा कि आगे बढ़ने का समय आ गया है। दक्षिण डकोटा (South Dakota) के सीनेटर जॉन थूने ने कहा, ‘‘किसी समय पर आपको अंजाम भुगतना होगा। इलेक्टोरल कॉलेज द्वारा आज मुद्दों का समाधान करने के बाद हर किसी के लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है।”

मिसौरी के सीनेटर रॉय ब्लंट ने कहा कि समिति अब ‘‘उपराष्ट्रपति बाइडन को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के तौर पर ” देखेगी। पिछले हफ्ते उद्घाटन समिति में शामिल रिपब्लिकन ने सार्वजनिक तौर पर ऐसा करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सोमवार को इलेक्टोरल कॉलेज का वोट ‘‘काफी महत्वपूर्ण” था। टेक्सास (Texas) के सीनेटर जॉन कॉरनीन ने कहा कि आगे की कानूनी चुनौतियों को पार पाते हुए यह लगता है कि बाइडन राष्ट्रपति होंगे।