Foreign Minister Jaishankar arrives in Seychelles in the last leg of his visit to three countries
File

विक्टोरिया (सेशल्स): विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस जयशंकर (S Jaishankar) दो दिन की आधिकारिक यात्रा पर शुक्रवार को सेशल्स (Seychelles) पहुंचे। इस दौरान वह हिंद महासागर (Indian Ocean) के द्वीपीय देश के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए भारतीय मूल के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और अपने समकक्ष के साथ मुलाकात करेंगे।

जयशंकर 25-26 नवंबर को दो दिन की यूएई (UAE) की यात्रा के बाद यहां पहुंचे थे। यह उनकी तीन देशों बहरीन (Bahrain), संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) और सेशल्स की छह दिवसीय यात्रा का दूसरा चरण था, जो मंगलवार को शुरू हुआ था।

विक्टोरिया (Victoria) में भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सेशल्स विदेश मंत्री एस जयशंकर के विदेश मंत्री के रूप में आने के लिए उनका स्वागत करता है। उनकी अगवानी विदेश मंत्री सिल्वेस्टर राडेगोंडे द्वारा की गई और वह आज राष्ट्रपति वैवेल रामकलावन से मुलाकात करेंगे।”

भारतीय मूल के राष्ट्रपति रामकलावन को इस साल 25 अक्टूबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिली थी। जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति के साथ विचार-विमर्श करेंगे।