France's new law, if there is no vaccination now, cafes, restaurants and stadiums will not be able to go if not vaccinated
File Picture

Loading

पेरिस: फ्रांस (France) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में राजधानी पेरिस (Paris) के उत्तर-पूर्वी इलाके स्थित एक नर्सिंग होम (Nursing Home) में एक बुजुर्ग महिला को रविवार को पहला टीका लगाया गया। यह इलाका देश के गरीब क्षेत्रों में से एक है।

पेरिस क्षेत्र के जन स्वास्थ्य सेवा (Health Services) के प्रमुख ऑरेलियन रूसो (Aurelian Russo) ने ट्विटर (Twitter) पर कहा कि यह एक अहम पल है जिससे बहुत ज्यादा उम्मीद है। सेवरन शहर की 78 वर्षीय महिला मौरीसिते को फ्रांस का पहला टीका लगाया गया। बाद में डिजोन के चैम्पमेल्लोट होम में भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

सर्वेक्षणों से पता चलता है कि फ्रांस के लोगों में नए टीके को लेकर थोड़ा संदेह है। इसी वजह से सरकार सतर्क है और टीका लगवाने को अनिवार्य नहीं कर रही है। सरकार को उम्मीद है कि गर्मियों तक 2.7 करोड़ लोगों को टीका लगा दिया जाएगा।

देश की आबादी 6.7 करोड़ है। फ्रांस में कोरोना वायरस के कारण 62,570 लोगों की मौत हो गई है। करीब एक तिहाई मौतें नर्सिंग होम में हुई हैं। लिहाजा सरकार ने सबसे पहले बुजुर्गों और स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का फैसला किया है।