Alert of terrorist threat in France: Home Minister said, 'very high' risk of terrorist threat on country, increased security

पेरिस: फ्रांस (France) की पुलिस (Police) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी से निपटने के क्रम में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जांच करते हुए बृहस्पतिवार को पूर्व प्रधानमंत्री, मौजूदा और पूर्व स्वास्थ्य मंत्रियों और अन्य शीर्ष अधिकारियों के परिसरों की तलाशी ली। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने तलाशी कार्रवाई की पुष्टि की है। पुलिस ने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री ओलीवर वेरन के कार्यालयों की भी तलाशी ली।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए एक दिन पहले ही पेरिस सहित कुल नौ शहरों में कर्फ्यू की घोषणा की है। हाल के महीनों में कोविड-19 (Covid-19) मरीजों, डॉक्टरों, जेल अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और क्षेत्र में मौजूद अन्य लोगों ने मास्क और अन्य उपकरणों/वस्तुओं के संबंध में अभूतपूर्व 90 शिकायतें की थीं।

फ्रांस की विशेष अदालत ने कोरोना वायरस संकट से निपटने के सरकार के कदमों की जांच का आदेश दिया था। जिनके परिसरों की तलाशी ली गयी है उनमें पूर्व प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप, वेरान, उनके पूर्ववर्ती एग्नेस बुजीन, स्वास्थ्य विभाग में शीर्ष अधिकारी जेरोम सालोमन और सरकार की पूर्व प्रवक्ता सीबेथ नदिये शामिल हैं।